एनडीए का मित्र दल है रालोसपा


पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह मुख्य प्रवक्ता पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के केन्द्रीय समिति की बैठक में अफवाहों को दर किनार करते हुए सर्वसम्मति निर्णय लिया गया कि रालोसपा एनडीए का मित्रा दल था, है और रहेगा। उन्होंने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा केन्द्र की सरकार में शिक्षा मंत्री है इसलिए शिक्षा में राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक स्तर पर जो प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की शिक्षा में गुणात्मक सुधार की चिंता है उससे श्री कुशवाहा भी पूर्ण सहमत है।

पार्टी का प्रदेश स्तर पर जो शिक्षा में सुधारात्मक कार्यक्रम चल रहा है वह पूर्व निर्धरित कार्यक्रम के अनुसार चलता ही रहेगा तथा 25 सूत्री मांगों को पार्टी 15 अक्टूबर की ‘शिक्षा सुधार महारैली’ के माध्यम से मुख्य मंत्राी से इसे लागू करने का आग्रह करेगी। साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर तथा विशेष रूप से बिहार में लगभग 2 लाख 5 हजार जो शिक्षको के पद रिक्त हैं उसको भी यथाशीघ्र भरने हेतु बिहार सरकार से आग्रह करेगी।

पार्टी का पूर्ण विश्वास है कि राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक स्तर पर एनडीए की सरकार है इसलिए बिहार को केन्द्र की ओर से भरपूर धन प्राप्त होगा तथा बिहार का सर्वागीण विकास होगा। पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष पूर्व सांसद भूदेव चौधरी, प्रधान महासचिव सत्यानंद प्रसद दांगी, प्रदेश प्रवक्ता डा. कीर्तन प्रसाद सिंह, श्रीमति कंचन चौधरी, संजय मेहता, डा. धनंजय यादव, मीडिया प्रभारी अनिल यादव, भोला शर्मा एवं कुंदन प्रकाश उपस्थित थे।