समीक्षा यात्रा के दौरान नीतीश कुमार के काफिले पर ग्रामीणों का हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल


Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बक्सर में भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ ने मुख्यमंत्री के काफिले पर पत्थर फेंके और नारेबाजी की। घटना उस वक़्त की है जब नीतीश बक्सर जिले के नंदन गांव में विकास समीक्षा यात्रा के लिए पहुंचे थे। जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं और सीएम को काफी मुश्किल से सुरक्षित निकाला गया है।

सीएम नीतीश के काफिले पर ग्रामीणों का हमला, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

बताया जा रहा है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम के कारकेड पर हमला कर दिया और जमकर पत्थरबाजी की, जिससे काफिले में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। पत्थराव होते ही सुरक्षाकर्मियों ने नीतीश को अपने घेरे में ले लिया और उन्हें सुरक्षित गाड़ी में बैठा दिया। इस घटना में नीतीश के सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

पत्थरबाजी से काफिले में भगदड़ मच गई। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में कोई भी विकास नहीं हुआ है बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विकास कार्यों की हकीकत जानने के लिए बिहार राज्य में आयोजित समीक्षा यात्रा पर हैं।

पिछले साल सात दिसंबर को समीक्षा यात्रा पश्चिम चंपारण जिले से शुरू हुई। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हर जिले का दौरा कर रहे हैं और जिले के विकास कार्य की समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा यात्रा के दौरान हर जिले में ‘सात निश्चय’ से संबंधित योजनाओं की प्रगति, शराबबंदी, बाल विवाह मुक्त एवं दहेज उन्मूलन कार्यक्रम, बिहार लोक शिकायत निवारण कानून के क्रियान्वयन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं का अनुपालन और अन्य विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की जा रही है।

नीतीश की यह यात्रा 18 जनवरी तक जारी रहेगी। इस दौरान कुछ दिनों के लिए मुख्यमंत्री पटना लौटेंगे और फिर कुछ दिनों के अंतराल पर पुन: यात्रा पर निकल जाएंगे। नीतीश अंतिम पड़ाव में 16 से 18 जनवरी के बीच नवादा, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद जिले में यात्रा करेंगे।

इस समीक्षा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है। मधुबनी में समीक्षा यात्रा के दौरान वित्त रहित शिक्षकों द्वारा मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए गए। नीतीश कुमार ने जैसे ही भाषण की शुरुआत की, वैसे ही शिक्षकों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया। जब मुख्यमंत्री ने यह समीक्षा यात्रा शुरू की थी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।