नीतीश ने की मोदी और शाह से मुलाकात


नई दिल्ली, (वार्ता): बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के प्रमुख नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। बिहार में भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन कर नई सरकार बनाने के बाद पहली बार दिल्ली आये श्री कुमार ने संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री से भेंट की। सूत्रों के अनुसार कुमार ने मोदी से राज्य की विभिन्न विकास योजनाओं पर चर्चा की।

शाह से उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर बातचीत की। हालांकि उनकी शाह के साथ मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है। संयोग से जनता दल (यू) प्रमुख की यह दिल्ली यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब विपक्षी दलों में आपसी तालमेल को लेकर एक बैठक चल रही है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा ले रही हैंं।

हाल तक कुमार भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहे थे लेकिन राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस से दूरी बढऩे पर उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और इसके अगले ही दिन उन्होंने भाजपा के सहयोग से राज्य में अपनी सरकार बना ली। इसके बाद जद(यू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव के साथ कुमार का विवाद शुरु हो गया।