नीतीश की कैबिनेट विस्तार पर बैठक शुरू, ये विधायक बन सकते हैं मंत्री


शुक्रवार को बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने 131 वोटों से जीत कर विश्वासमत हासिल कर लिया है। जिसके बाद बिहार में जेडीयू और भाजपा गठबंधन की नई सरकार बन गई है। जेडीयू -भाजपा गठबंधन की नई सरकार की कैबिनेट का विस्तार शनिवार यानि आज किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर कैबिनेट बैठक भी शुरू हो गई है। इस बैठक में उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजद हैं।

इस मीटिंग में मंत्रियों के नाम पर विचार हो रहा है। कैबिनेट विस्तार शाम 5 बजे होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार की नई कैबिनेट में 16 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक, जेडीयू कोटे से 7 विधायक मंत्री बनेंगे। भाजपा के कोटे से 5 और अन्य दलों के 4 विधायक शामिल होंगे।

मीडिया के हवाले से नई सरकार में मंत्री पद ग्रहण करने वाले नेताओं की एक लिस्ट सामने आई है। इस मंत्रिमंडल में जेडीयू-बीजेपी-एलजेपी और आरएलएसपी के विधायकों को जगह मिल सकती है। बीजेपी की तरफ से नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पांडे, रजनीश कुमार और ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू और रामप्रीत पासवान शपथ ले सकते हैं, वहीं जेडीयू की तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, लल्लन सिंह, लेसी सिंह, जयकुमार सिंह, श्रवण कुमार, पी के शाही और रणवीर नंदन शपथ ले सकते हैं।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी नीतीश के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा एलजेपी और आरएलएसपी से एक-एक मंत्री होंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो नई सरकार में इन नेताओं को मंत्रिमंडल मिल सकते हैं।