GST कार्यक्रम का नहीं मिला न्योता, लेकिन समर्थन पूरा : नीतीश


Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नीतीश ने महागठबंधन पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि इसपर कोई खतरा नहीं है, महागठबंधन पूरी तरह अटूट है। वहीं, लालू की रैली पर नीतीश ने कहा कि उन्हें अनौपचारिक न्योता मिला है, औपचारिक न्योता भी मिल जाएगा।

जीएसटी के लॉन्चिंग के कार्यक्रम में शामिल न होने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें बुलाया ही नहीं गया था। पार्टी के दस सांसदों को न्योता था और वो गए थे। वहीं इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यह भी कहा कि वो और उनकी पार्टी जीएसटी के पक्ष में है। नीतीश ने पत्रकारों से कहा कि मैं 2019 के लिए विपक्ष की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं। वादों को लागू करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमें वैकल्पिक एजेंडा तय करके उसे जनता के सामने रखने की जरूरत है। जनता के सामने हमें यह रखना होगा कि किस प्रकार देश को आगे ले जाएंगे।

                                                                                               Source

सुशील मोदी के आरोपों पर नीतीश ने कहा कि रोजाना बयान देने की उनकी आदत है। मैं उन्हें न तो पढ़ता हूं और न ही उनको पढ़ने में कोई दिलचस्पी है। राष्ट्रपति चुनाव पर नीतीश ने कहा कि इस मुद्दे को राजनैतिक मुद्दा बना दिया गया। इससे किसान आंदोलन का मुद्दा खत्म हो गया। वहीं, जीएसटी के लिए संसद में उपस्थित न होने पर उन्होंने कहा कि मुझे इस कार्यक्रम के लिए सरकार की ओर से कोई बुलावा नहीं आया था।

नीतीश कुमार द्वारा कांग्रेस पर हमला किए जाने पर जेडीयू नेता प्रवक्ता सी त्यागी का कहना है कि यह कमरे की बातें हैं, जो हर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को बोलती है। हम कांग्रेस से नाराज नहीं हैं।गठबंधन की उम्र लंबी हो लेकिन नीतीश कुमार को बेइज्जत ना किया जाए। नीतीश कुमार के बारे में जिन लोगों ने कहा कि वह हर रोज विचारधारा बदलते हैं इससे ज्यादा अपमान हमने राजनीतिक जीवन में नहीं देखा।

जहां तक विचारधारा की प्रतिबद्धता का सवाल है। हम कांग्रेस से अलग विचारधारा की पार्टी हैं हमारा लंबा समय गैर-कांग्रेसवाद का रहा है, अब हम आए हैं। एनडीए छोड़ने का हमारे ऊपर कोई दबाव नहीं था, हमने गठबंधन अपनी इच्छा से छोड़ा था। इसलिए यदि हमारी कोई सेकुलर क्रेडेंशियल पर सवाल उठ आएगा तो उसको जरूर जवाब दिया जाएगा।