सरकारी आवास में अधिकारी ने की आत्महत्या


पाकुड़ : झारखंड में पाकुड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी किशोर कुमार ने अपने सरकारी आवास में आत्महत्या कर ली है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्रवण कुमार ने आज यहां बताया कि पाकुड़ वन क्षेत्र पदाधिकारी रोज की तरह कल रात्रि भी नियमित समय पर सोने चले गये थे। पदाधिकारी आज दिन के करीब दस बजे तक जब नहीं उठे तो उनके रिश्तेदार द्वारा दरवाजा खटखटाया गया।

दरवाजा अंदर से नहीं खुलने पर रिश्तेदारों ने दरवाजा तोड़ा तो पंखे पर श्री कुमार का शव लटका पाया। रिश्तेदारों ने वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों को सूचना दी गयी जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को मिली। वन क्षेत्र पदाधिकारी श्री कुमार अपने सरकारी आवास पर एक रिश्तेदार के साथ कई दिनों से रह रहे थे।

श्री कुमार ने बताया कि वन क्षेत्र पदाधिकारी पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थता के चलते तनाव में थे। मामले की जानकारी रांची में रह रही मृतक की पत्नी को दी गयी है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है। उल्लेखनीय है कि रेंजर श्री कुमार 05 जनवरी 2011 से पाकुड़ में वन क्षेत्र पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित थे। रेंजर श्री कुमार बिहार राज्य के सिवान जिले के निवासी है।