राहुल का नीतीश पर हमला, कहा सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं


जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे छठी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। वहीं, बीजेपी के सुशील मोदी राज्य के उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं। दोनों को राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने शपथ दिलाई।

Source

नीतीश के भाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनपर बड़ा बयान दिया है। राहुल ने कहा, ‘मुझे पहले से ही पता था ये खिचड़ी पक रही है। तीन से चार महीने पहले से ये सब चल रहा था। सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।’

Source

राहुल ने कहा कि ‘उन्होंने धोखा दिया है।’ इस पर नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार किया है। नीतीश ने कहा कि ‘वक्त आने पर सबको जवाब दूंगा।’ उन्होंने कहा कि ‘जो भी फैसला लिया है बिहार के हित में लिया है।’  नीतीश जी को  सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई के लिए जनमत मिला था, लेकिन अब उन्होंने अपने व्यक्तिगत राजनीतिक हित में उन्हीं से हाथ मिला लिया है।

 Source

बिहार में एक दिन पहले तक सरकार के प्रमुख घटक दल रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति और हवाला के आरोपों में मामला दर्ज होने के बाद राजद और नीतीश नीत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच दूरियाँ बढ़ गयी थीं। भाजपा नेताओं ने इस पूरे घटनाक्रम का स्वागत किया है। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत के अभियान में उसने बिहार का पड़ाव पार कर लिया है।

Source

चार साल पहले भाजपा और जदयू के संबंधों में खटास और अब इरादे में बदलाव के के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा समय-समय पर अभियान बदलते रहते हैं। इरादे बदलते रहते हैं। भाजपा सांसद रामा देवी ने कहा नीतीश जी को समझने में थोड़ा समय लग गया। कुछ गलतियाँ हो गयी थीं जो अब सही कर ली गयी हैं। उन्होंने कहा कि नयी सरकार के साथ बिहार में विकास का रास्ता साफ हो गया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अब केंद, सरकार से बिहार को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी।