अस्वस्थ नीतीश राजगीर से पटना लौटे


पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पटना स्थित आवास पर गत सात जुलाई को सीबीआई छापेमारी पर राजद के साथ प्रदेश की महागठबंधन सरकार में शामिल जदयू द्वारा अभी भी चुप्पी साधे रहने के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार दिनों के अपने राजगीर प्रवास के बाद आज पटना तो लौट आए पर उनके होने के कारण आगामी सोमवार को आयोजित होने वाले लोक संवाद कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।

नीतीश के राजगीर से पटना लौटने पर बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बुखार से अस्वस्थ रहने के करण आगामी 10 जुलाई (सोमवार) को आयोजित होने वाला लोक संवाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी उक्त प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि लोक संवाद कार्यक्रम से सभी संबंधितों को इस संबंध में सूचित किया जा चुका है। 5 दिसंबर 2016 से प्रत्येक सोमवार को आयोजित हो रहे लोक संवाद कार्यक्रम के बाद नीतीश आमतौर पर मीडिया से मुखातिब होते रहे हैं।

नीतीश स्वास्थ्य कारणों से गत गुरुवार से नालंदा जिला के राजगीर में मौजूद थे। एक रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री से आज भी वहां मीडियाकर्मियों को मिलने की अनुमति नहीं दी गयी। जदयू के प्रदेश प्रवक्ताओं संजय सिंह और नीरज सिंह से फोन पर कई बार संपर्क किए जाने पर उन्होंने फोन नहीं उठाया।

सीबीआई छापेमारी से परेशान राजद प्रमुख लालू प्रसाद से कल बिहार में महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस के नेताओं ने एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित लालू के आवास जाकर उनसे मुलाकात की थी पर जदयू ने कल भी इस मामले पर चुप्पी साधे रखा था।

बिहार में राजग शासनकाल के दौरान नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सीबीआई द्वारा की गयी छापेमारी पर नीतीश की चुप्पी पर कल प्रश्न उठाते हुए विभिन्न आपराधिक आरोपों के कारण अलग अलग समय में चार मंत्र्ाियों जीतन राम मांझी, रामानंद सिंह, अवधेश कुशवाहा और रामाधार सिंह लिए गए इस्तीफे का हवाला देते हुए नीतीश से लालू के छोटे पुत्र और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी मंत्र्ािमंडल से हटाए जाने की मांग की थी।

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील सुशील राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ ‘बेनामी संपत्ति’ को लेकर पिछले डेढ़ महीने से लगातार आरोप लगाते रहे हैं। इस बीच वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबडी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर राजद के विधायक दल की बैठक के बाद कल जदयू की बैठक है।