आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा।

तेजस्वी ने कहा कि अगर सबसे बड़ी पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो फिर हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें।

आपको बता दे कि कांग्रेस और आरजेडी ने इसी तर्ज पर गोवा और बिहार में राज्‍यपाल के सामने अपना दावा पेश करने की कवायद शुरू कर दी है।

कांग्रेस का कहना है कि कर्नाटक में अगर सबसे बड़ी पार्टी होने के आधार पर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया है, तो गोवा में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए था। कांग्रेस के गोवा प्रभारी चेल्ला कुमार गुरुवार को गोवा जाएंगे। खबरों के मुताबिक, चेल्ला कुमार अगले दिन शुक्रवार को गोवा के राज्यपाल से सबसे बड़ी पार्टी होने की तर्ज पर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो कांग्रेस राज्यपाल के सामने विधायकों की परड़ भी करा सकती है।

आपको बता दें, साल 2017 में गोवा में विधानसभा चुनाव हुए थे. 40 सीटों में से कांग्रेस ने 18 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी। लेकिन राज्यपाल ने दूसरे नंबर की पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया था। जिसके पास 13 सीटें थीं. बीजेपी ने दूसरी पार्टी के साथ मिलकर राज्यपाल के सामने बहुमत साबित कर दिया था।

बता दे कि इससे पहले भी राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह कह चुके हैं कि अगर कर्नाटक में राज्यपाल का फैसला सही है। तो बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।