राहुल की कार पर पत्थर फेंकने के मामले में BJP नेता गिरफ्तार


गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर कल पथराव हुए थे, जिसपर ये मुद्दा गरमा गया है। कांग्रेस ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने खुद इसके लिए संघ-बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन हमलों से वे डरने वाले नहीं और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। इस बीच पुलिस ने राहुल गांधी के काफिले पर हमला करने के मामले में बीजेपी नेता जयेश दर्जी को धनेरा से गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 3 को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि जयेश दर्जी मुख्य आरोपी हैं।

क्या कहा राहुल ने ?

इस हमले की पीएम मोदी की ओर से निंदा नहीं होने पर प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार को राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग हमला कराते हैं वे उसकी निंदा क्यों करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के वर्कर ने इतना बड़ा पत्थर मारा मेरी कार पर। मेरे पीएसओ को लगी। राहुल ने कहा कि यही पीएम मोदी और बीजेपी की राजनीति का तरीका है इसमें क्या कहा जा सकता है। वे लोगों की आवाज बुलंद करते रहेंगे। इन्हें जो करना है करने दीजिए।

राहुल गांधी पर जानलेवा हमला एक राजनीतिक साजिश : कांग्रेस

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने आज संसद भवन परिसर में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस घटना की कड़ी करते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी की एसपीजी सुरक्षा प्राप्त राहुल को सुरक्षा देने में केंद्र तथा राज्य सरकार असफल रही है। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा तथा कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे राजनीतिक साजिश बताया और इसकी जांच कराने की मांग की।