बीजेपी नेता और उच्चतम न्यायालय के वकील अजय अग्रवाल ने कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत की है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

श्री अग्रवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के कराची साहित्य महोत्सव में दिये गये विवादित बयान को लेकर राजधानी के निजामुद्दीन थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने श्री अय्यर की गिरफ्तारी की मांग की है।

गत 12 फरवरी को कराची साहित्य महोत्सव में श्री अय्यर ने कहा था, ‘ पाकिस्तान बातचीत के जरिये (भारत के साथ) सभी मुद्दों का समाधान चाहता है और पड़सी देश अपनी इस नीति पर अडिग है, इसका मुझे गर्व है, लेकिन भारत सरकार इस नीति का पालन नहीं कर रही है, इसका मुझे अत्यंत दुख है।’

कांग्रेस के निलंबित नेता ने कहा था कि दोनों देशों के बीच कश्मीर और आतंकवाद दो मुख्य मुद्दे हैं और इनका समाधान निकालने की जरूरत है। इसके लिए दोनों देशों को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ द्वारा तैयार फ्रेमवर्क को स्वीकार करना चाहिए।

कांग्रेस ने पिछले साल सात दिसंबर की रात श्री अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।  गौरतलब है कि श्री अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी को एक‘नीच आदमी’कहा था। उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल श्री मोदी का भाषण सुनने के बाद आक्रोश में आकर किया था।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार।