दिल्ली में सीबीएसई के 12वीं क्लास के पेपर लीक मामले को लेकर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बयान जारी किया है। मनीष सिसोदिया ने अपने बयान में कहा है कि मुझे CBSE के अकांउटस के पेपर के लीक होने की शिकायत मिली है।

जिसे लेकर मैंने शिक्षा निदेशक को जांज के आदेश और CBSE बोर्ड में शिकायत दर्ज कराने का दर्ज कराने का आदेश दे दिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दोषियों के खिलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए जिससे कि CBSE बोर्ड की गलती कि वजह से ईमानदार मेहनती छात्रों के साथ अन्याय ना हो सके।

आपको बता दे कि सीबीएसई बोर्ड के 12वीं क्लास का पेपर लीक हो गया है। खबरों के मुताबिक अकाउंट का पेपर लीक हुआ है। अकाउंट के पेपर की परीक्षा आज ही होनी थी। सीबीएसई ने पेपर लीक मामले की जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह से ही वॉट्सऐप पर अकाउंट का पेपर सर्कुलेट हो रहा था। सीबीएसई अब आज होने वाली परीक्षा रद्द कर सकता है। सुबह करीब पौने दस बजे अकाउंट का पेपर सेंटरों के लिए भेजा गया था।

बता दे कि सुबह 11 बजे के आसपास केमेस्ट्री का पेपर लीक की सूचना फैलते ही खासकर अभिभावकों में हड़कंप मच गया था। वहीं, पेपर लीक होने की खबर से सीबीएसई बचाव की मुद्रा में आ गया था। उसने इसको लेकर अजब तर्क दिया है। हालांकि, अधिकारियों ने अंदरुनी जांच करवाई, जिसमें गड़बड़ी मिली है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।