मोदी का जन्मदिन भव्य रूप में मनाएगी भाजपा


रायपुर: छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल भाजपा प्रधानमंत्री के जन्म दिवस को भव्य रूप देने की तैयारियों में है। कल 17 सितंबर को मोदी का जन्म दिन है। इस दिन भाजपा की ओर से राज्य भर में कई आयोजन करने की तैयारी है। इसके अलावा स्वास्थ्य परीक्षण समेत विभिन्न स्थानों पर भाजपाई पीएम के जन्म दिन को ऐतिहासिक रूप देने की कोशिशें कर रहे हैं। इधर भाजपा संगठन और सरकार भी कल से लेकर आगामी 2 अक्टूबर तक प्रदेश भर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाएगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए संदेश देने की कोशिशें होगी। राज्य में भाजपा संगठन के विभिन्न घटकों को विशेष तौर जवाबदारी दी जा रही है। इधर जन्म दिन पर सभी जिलों में स्वच्छता पखवाड़ा के साथ व्यापक सफाई अभियान भी चलाए जाएंगे। इसके अलावा रक्तदान कैम्प के तौर पर भी मदद दी जाएगी। वहीं सरकारी अस्पतालों में मरीजों को फल एवं दूध वितरण के साथ मुफ्त दवाईयां भी बांटी जाएंगी। इसके साथ ही प्रदेश भर में शहरों से लेकर गांवों में पर्यावरण को लेकर भी अभियान चलाए जाएंगे।

अभियान के तहत सड़कों के किनारे पौधे लगाए जाएंगे। भाजपा संगठन की ओर से इस दिन केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित करने भी विशेष कार्ययोजना बनाई जा रही है। सभी गतिविधियां मंडल स्तर पर आयोजित की जाएगी। वहीं नि:शक्तों और जरूरतमंदों को भी मदद देने की तैयारी है।

भाजपा ने इस मौके पर आयोजन की भव्यता पर जोर दिया है। पीएम के जन्म दिन को सेवा दिवस के तौर पर मनाते हुए इस दिन भाजपाई असहायों की सेवा में बिताएंगे। जन्म दिन को खास बनाने के लिए संगठन की ओर से विभिन्न मोर्चा और प्रकोष्ठों को भी अलग अलग जिम्मेदारी सौंप दी गई है। राज्य के अस्पतालों में भी भाजयुमो कार्यकर्ता शिविर लगाकर रक्तदान करेंगे वहीं आम लोगों को भी ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करेंगे।