कांग्रेस की छह दिवसीय इंदिरा जनाधिकार पदयात्रा जारी


Rajnadangaon district

छत्तीसगढ़ में राजनादंगांव जिले के डोगरगढ़ से आज इंदिरा गांधी जनशताब्दी समारोह वर्ष के अंतर्गत किसानों की मांगों को लेकर इंदिरा जनाधिकार पदयात्रा शुरू  हो गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं प्रदेश समन्वयक नीलम चंद्राकर तथा अन्य नेताओं की उपस्थिति में डोंगरगढ़ मॉ बम्बलेश्वरी की पूजा अर्चना के साथ पद यात्रा शुरु हुई। लगभग तीन किमी की पदयात्रा के अछोली में पहली सभा हुई जिसको पार्टी के प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र, चौबे, आदि ने सम्बोधित किया।

सभा में मुख्य रूप से किसानों से जुड़े मुद्दे ही उठाए गए। इस यात्रा में प्रदेश कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं। इसमें महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल एनएसयूआई एवं मोर्चा संगठन के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं। यह यात्रा 18 नवम्बर को भिलाई के कुर्सीपार में सम्पन्न होंगी।

इस पद यात्रा में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी नटराजन 16 नवम्बर को शामिल होंगी जबकि पार्टी के राज्य प्रभारी पी.एल. पुनिया 18 नवम्बर को समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री बघेल के अनुसार यह पद यात्रा मुख्य रूप से किसानों की समस्याओं के प्रति समर्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों के तीन वर्ष के बकाया धान के बोनस, सभी किसानों के कर्ज की माफी, उद्योगपतियों की तरह ही किसानों के बिजली बिल को माफ करने,सिंचाई पम्पों को मुफ्त में बिजली जैसी मांगे पद यात्रा की मुख्य  मांगे है।