नारायणपुर में 4 नक्सली गिरफ्तार


रायपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में ग्राम बागझर की घेराबंदी कर सर्चिंग टीम ने 4 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था। अभिरक्षा में लेकर दो दिन तक हुई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को मिली है। चारों नक्सलियों को सोमवार को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

नारायणपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि, 29 जुलाई को ग्राम बागझर में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। गौरव मंडल, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बेनूर के निर्देशन में थाना झारा का जिला बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की पुलिस पार्टी प्रशान्त नाग, थाना प्रभारी के नेतृत्व में रवाना हुई थी।

टीम ने ग्राम बागझर की घेराबंदी कर मालू नेताम पिता डिब्बा उर्फ बुधु लोहार(45)नवासी बागझर, बैजूराम गावडे पिता स्व. विरूराम गावड़ (26) निवासी कलीभाठा पारा बागझर,आशीराम सलाम पिता स्व. शाईराम उर्फ बंगारू (42) निवासी कलीभाठा पारा बागझर और शिवनाथ यादव पिता ढेलू राम यादव (40) निवासी गाडापारा बागझर को पकड़ा था। अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ पर इन सभी ने नक्सलियों को पुलिस पार्टी की सूचना देकर मीटिंग की व्यवस्था करने, खाना और अन्य दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं को उपलब्ध करवाकर सहायता करने की बात स्वीकारी है।

पूछताछ में जानकारी मिली कि, मालू नेताम वर्ष 2000-2001 में अपने नक्सली साथियों के साथ थाना बेनूर क्षेत्र में आगजनी की घटना में शामिल थी। बैजूराम गावडे ,आशीराम सलाम शासकीय संपत्ति को क्षति करने की घटना और शिवनाथ यादव बागझर पहाड़ी पर पुलिस पार्टी पर नक्सलियों के साथ मिलकर हमला करने की घटना में शामिल था। चारों के खिलाफ थाना बेनूर के अपराध में न्यायालय की ओर से 1-1 स्थाई वारण्ट जारी किया गया है। मालू नेताम पर पुलिस अधीक्षक, नारायणपुर खई ओर से 2000 का इनाम घोषित है।