पंचायत मंत्री चंद्राकर के गढ़ में भूपेश, पूनिया की हुंकार


रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनावी मोड में आ गई है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और पीसीसी प्रमुख भूपेश बघेल ने मंत्री अजय चंद्राकर के गढ़ में पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन में बीजेपी की राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। अजय चंद्राकर पंचायत मंत्री हैं। उन्हीं के क्षेत्र के हंचलपुर में भूपेश बघेल ने अजय चंद्राकर की संपत्ति को लेकर सवाल खड़े किए।

भूपेश ने कहा कि राज्य के सभी मंत्री कमीशनखोरी में लगे हुए हैं।उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार राज्य के 2018 के चुनाव में सत्ता में आई तो सभी मौजूदा मंत्रियों की संपत्ति की जांच कराई जाएगी। भूपेश बघेल के निशाने पर राज्य सरकार थी तो प्रभारी पीएल पुनिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोपों के तीर चलाए। पूनिया ने कहा कि एनडीए की सरकार ने पंचायतों के अधिकार छीन लिए।

उन्होंने कहा कि मोदी के राज में गरीबों के पास पैसे नहीं पहुंच पा रहे हैं जबकि जब कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी तो गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई गईं। दरअसल चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं। कांग्रेस अपनी ताकत दिखाने में जुट गई है। पार्टी लगातार प्रदेश के दिग्गज भाजपा मंत्रियो के गढ़ में सभाए कर रही है। मंत्री अजय चंद्राकर के गढ़ कुरूद इलाके के ग्राम हंचलपुर में राजीव गांधी पंचायतीराज को लेकर सभा का आयोजन रखा गया जिसमें राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पंचायती राज संगठन के राज्य प्रभारी कुणाल बैनर्जी समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद थे। सम्मेलन में बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि सहित ग्रामीण शामिल हुए।