राहुल को नहीं मिली नगरनार जाने की अनुमति, फि र भी जाएंगे!


रायपुर: राज्य सरकार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सुरक्षा कारणों से नगरनार जाने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन फि र भी राहुल नगरनार जाएंगे। नगरनार से कांग्रेस राहुल की अगुआई में विशाल रैली निकालने की तैयारी कर रही है। दरअसल नगरनार में एनएमडीसी के विनिवेश का विरोध हो रहा है, राहुल गांधी भी इसके विरोध में ही नगरनार जाएंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि ‘राज्य सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अब तक राहुल गांधी को नगरनार जाने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन हमारी राहुल जी से जो बात हुई है, उसमें उन्होंने कहा कि अनुमति मिले या ना मिले, मैं नगरनार जरूर जाऊंगा’।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार दुर्भावनावश ऐसा कर रही है। राहुल गांधी जगदलपुर में किसानों और आदिवासी विद्यार्थियों से भी मुलाकात करेंगे। एनएसयूआई का प्रशिक्षण भी जगदलपुर में ही रखा गया है। बहरहाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसान, आदिवासी और रोजगार के मुद्दे पर राजनीति करने छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। पिछली बार राहुल ने गिरौदपुरी पहुंचकर अनुसूचित जाति की सीटों का समीकरण ठीक करने की कोशिश की थी। उनके इस दौरे का फ ोकस बस्तर की आदिवासी सीट हैं।

इधर भाजपा के आला नेता पहले ही बस्तर में सक्रिय हो चुके हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन मंत्री पवन साय बुधवार को ही बस्तर दौरे से लौटे हैं। दोनों नेताओं ने बस्तर के कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम था। अब बस्तर की सीटों को लेकर भाजपा-कांग्रेस की खींचतान क्या रंग लाती है, यह देखना दिलचस्प होगा।