स्कूल में छात्राएं हुईं बेहोश, अस्पताल में भर्ती


बलौदा बाजार: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले के कसडोल विकासखंड के पुटपुरा हाईस्कूल में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब स्कूल के भीतर नौवीं कक्षा की चार छात्राएं चिल्ला उठीं और बेहोश होकर जमीन पर गिर गईं। उनका उपचार कसडोल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। घटना दोपहर बाद तीन बजे की बताई जा रही है। तीनों छात्राएं- हरि प्रिया, गायत्री और पालकी 9वीं कक्षा की छात्रा हैं। बताया जा रहा है कि इन छात्राओं ने एक ‘चुड़ैलÓ को देखा और चीखकर बेहोश हो गईं।

इस घटना के बाद से प्राचार्य के कक्ष में ताला लगा दिया गया है। तीनों छात्राएं प्राचार्य प्रवीण साहू से मिलने उनके कक्ष में गई थीं। छात्रा पालकी ने बताया कि प्राचार्य के कमरे में प्रवेश करते ही तीनों को वहां एक महिला दिखी, जो सफेद साड़ी पहने हुई थी और उसके बाल बिखरे हुए थे। उसे देखकर वे चीख पड़ीं और बेहोश हो गईं। इसके बाद क्या हुआ, उन्हें कुछ मालूम नहीं है। प्राचार्य साहू ने कहा कि कुछ छात्राएं मेरे कक्ष में आईं और तुरंत चिल्लाते हुए बाहर निकल गईं, बेहोश होकर गिर पड़ीं।

तत्काल निजी वाहन की व्यवस्था कर तीनों बेहोश छात्राओं को कसडोल के अस्पताल में भर्ती कराया गया और उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी गई।” कसडोल के ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर ने कहा कि प्राचार्य के कक्ष में चुड़ैल होने की बात कही जा रही है, लेकिन विज्ञान इन बातों को नहीं मानता। जांच के बाद सही बात का पता चलेगा।

वहीं गांव वालों का कहना है कि जिस जगह पर स्कूल की बिल्डिंग नई बनी है, वहां पहले लोग शव दफनाते थे। हो सकता है, किसी की आत्मा भटक रही हो। स्कूल की नई बिल्डिंग में पूजा-पाठ भी नहीं कराया गया है।