हथियार समेत दो नक्सली गिरफ्तार


जगदलपुर : छत्तीसगढ़ की नारायणपुर जिला पुलिस ने दबिश देकर दर्जन भर संगीन वारदात में शामिल दो सक्रिय नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने आज बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना बेनूर से इंस्पेक्टर सुरेन्द यादव के नेतृत्व में रवाना हुयी पुलिस पार्टी ने ग्राम बागझर में घेराबंदी कर दो नक्सलियों छिनारी जनताना सरकार सदस्य सोमारू गावड़े उर्फ सोमा और छिनारी सीएनएम सदस्य सोनारू गावड़े उर्फ वड्डे उर्फ रोटी को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पकड़ाए नक्सली छेरीबेड़ा के पास वर्ष 2016 में रोड में बम लगाने की घटना में शामिल रहे हैं। इनकी निशानदेही पर आरोपी सोनारू के घर के पास से 315 बोर का एक देशी कट्टा और दो जीवित कारतूस बरामद किए गए हैं।

श्री सिंह ने बताया कि सोमारू नक्सली कमाण्डर सैता द्वारा छिनारी मिलिशिया के रूप में संगठन में शामिल होकर दो वर्ष मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय रहा। वह छिनारी जनताना सरकार अंतर्गत न्याय शाखा सदस्य के रूप में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा था और पिछले 05-06 वर्षो से सक्रिय था। इसी प्रकार सोनारू को नेगी रावत ने छिनारी जनताना सरकार सीएनएम सदस्य के रूप में शामिल किया था। वह नक्सली संगठन में सीएनएम पार्टी के साथ नाच-गाना कर प्रचार-प्रसार करता था, वह पिछले 06-07 वर्षों से सक्रिय था।