चीन को सबक सीखने के लिए RSS ने दिया मंत्र, हर भारतीय से 5 बार जाप की अपील


सिक्किम सेक्टर में डोकलाम विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच तनातनी बरकरार है। आपको बता दे की डोकलाम पर चीन और भारत की सेनाएं डटी हुई हैं । चीन डोकलाम इलाके में सड़क बनाना चाहता है और इसे अपना हिस्सा बता रहा है। जबकि भारत और भूटान इसे विवादित क्षेत्र कहकर चीन के इस कदम का कड़ाई से विरोध कर रहे हैं।

और एक तरफ जहां चीन आए दिन उकसाने वाले बयान देकर भारत को धमकी दे रहा है वहीं दूसरी ओर चीन से निपटने के लिए RSS ने एक नया तोड़ बताया है। RSS के मुताबिक चीन से निपटने के लिए मंत्र का सहारा लिया जा सकता है। RSS भारतीयों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर आर्थिक रूप से चीन को नुकसान पहुंचाना तो चाहता ही है। RSS का कहा कि सभी भारतीयों को अपने घरों में पूजा अर्चना करते वक्त 5 बार एक खास मंत्र का जाप करना चाहिए ताकि चीन जैसी असुरी शक्ति से निपटा जा सके।

इस मुद्दे पर RSS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि इससे न सिर्फ चीन को नुकसान पहुंचेगा बल्कि यह हमारी आध्यात्मिक ऊर्जा को भी बढ़ाएगा और सकारात्मक प्रभाव होगा । इसके साथ ही कुमार ने भारतीयों से अनुरोध भी किया है कि वे चीनी सामानों का पूर्ण बहिष्कार करें और उसे न खरीदें। इससे चीन को सबक सीखाने में हम सरकार की मदद कर सकेंगे।

वही ये भी कहा है कि चीनी वस्तुओं के भारतीय बाजार में आने से कई भारतीयों का रोजगार छिना है। लोगों को दिवाली, राखी, ईद जैसे त्योहारों पर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिए।

सीमा पर चीन के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर RSS की सहयोगी शाखा स्वदेशी जागरण मंच ने चीनी सामान का बहिष्कार किया है और लोगों से भी ऐसा करने की अपील की है। 22 july को स्वदेशी जागरण मंच ने नागपुर में चीनी कंपनी चाइना रेलवे रोलिंग स्टॉक प्रोजेक्ट का विरोध भी किया है। जागरण मंच के सदस्यों ने PM मोदी से गुहार लगाई है कि वह 851 करोड़ रुपए के निवेश से हुए इस सौदे को रद्द कर दें।

वही लोगों को उन चीन उत्पादों के बारे में जानकारी दी जा रही है जिनके चीन से आयात होने के बारे में अभी ज्यादा लोग नहीं जानते। रक्षाबंधन के मौके पर चीनी राखियों से बाजार पट जाता है RSS की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करें ताकि चीन जैसे देश को भारतीयों की एकता की शक्ति का अहसास कराया जा सके ।