बिहार : शराबबंदी कानून का उल्लंघन मामले में पुलिस ने की छापेमारी, चीनी नागरिक गिरफ्तार


Chinese citizen arrested in Bihar

बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने पटना के एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर चीन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। गेस्टहाउस के कमरों से शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं। पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मनु महाराज ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनीसाबाद के अलीनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर शराब की बोतलें जब्त की गई है।

इस मामले में चीनी नागरिक डब्ल्यू.यू चुआंगयोंग को गिरफ्तार किया गया है। इस गेस्ट हाउस में मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो से जुड़े चीन के कई लोग ठहरे हैं। उन्होंने बताया कि अन्य कमरों से भी शराब की बोतलें जब्त की गई हैं लेकिन उसमें ठहरे शख्स भागलपुर गए हैं। महाराज ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन्हें शराब कैसे मिली। जिस गेस्टहाउस में वे रह रहे थे, वो ओप्पो मोबाइल (DS) प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर बुक था।

एसएसपी ने बताया कि वहां ठहरे करीब नौ लोगों से पूछताछ की गई। हालांकि, जांच के बाद किसी के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है। सभी विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट और वीजा की भी जांच की जा रही है। इस मामले की जानकारी विदेश मंत्रालय को दे दी गई है। गौरतलब है कि पांच अप्रैल, 2016 को बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से अब तक शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले 1़ 5 लाख से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।