सीएम योगी आदित्यनाथ ने काउन्सिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट इक्ज़ामिनेशन (आईसीएसई) की वर्ष 2018 की कक्षा 10 व आईएससी कक्षा 12 परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले प्रदेश के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने की घोषणा की है। सरकार की ओर से इस वर्ष आईएससी की परीक्षा के 07 संयुक्त टॉपर विद्यार्थियों में से यूपी के अभ्यर्थी राधिका चन्द्रा, समन वहीद, साक्षी प्रद्युम्न और लिपिका अग्रवाल को सम्मानित किया जाएगा।

आपको बता दे कि 12वीं (आईएससी) का पास पर्सेंटेज 96.21% और 10वीं (आईसीएसई) का 98.51% रहा। 12वीं में 7 स्टूडेंट्स 99.50% के साथ देश और विदेश में टॉपर रहे। वहीं, 10वीं में नवी मुंबई के सेंट मैरी आईसीएसई स्कूल के स्वयं दास ने 99.40% के साथ इंडिया टॉप किया है। हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने लड़कों से बेहतर परफॉर्म किया है। वही , 10वीं में लड़कियों का पास पर्सेंटेज 98.95% (लड़कों का 98.15%) रहा, 12वीं में 97.63% (लड़कों का 94.96%)। काउंसिल ने सोमवार को 12वीं और 10वीं के रिजल्ट का ऐलान किया। 12वीं में 7 स्टूडेंट्स 99.50% के साथ देश और विदेश में टॉपर रहे।

कक्षा 12 में सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) के तीन छात्र-छात्राओं ने ऑल इंडिया टॉप किया। राधिका चंद्रा, समन वाहिद और साक्षी प्रद्युम्न ने 99.50 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहीं। एलपीएस लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल ने भी आल इंडिया टॉप किया है। 12वीं में सात छात्र संयुक्त रूप से टॉपर हैं, जिनमें से चार उत्तर प्रदेश से हैं।

12वीं में सीएमएस लखनऊ के दो छात्रों ने आल इंडिया में दूसरी रैंकिंग हासिल की है। सीएमएस कानपुर रोड की संजीवनी हजारा और सीएमएस गोमती नगर ब्रांच की मानसी आचार्या 99.25 फ़ीसदी अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं। 12वीं में सीएमएस लखनऊ के नौ छात्र-छात्राओं ने आल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है।

मुस्कान टंडन (महानगर ब्रांच), इब्राहीम कमाल (महानगर ब्रांच), शाश्वत कुमार (अलीगंज-1 ब्रांच), आशुतोष सिंघ्याल (गोमतीनगर ब्रांच), स्वास्ति आर्या (गोमतीनगर ब्रांच), सौम्य शिखर मिश्रा (कानपुर रोड ब्रांच), उत्कर्ष निगम (कानपुर रोड ब्रांच), भाग्यश्री (सीएमएस चौक) व श्रेष्ठा गुप्ता सीएमएस आरडीएसओ 99 फीसदी अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

10वीं में सीएमएस गोमतीनगर की श्रेया भगत ने 98.80 प्रतिशत अंकों के साथ यूपी में पहला स्थान पहला और आल इडिया में चौथी रैंक हासिल की है। सीएमएस स्टेशन रोड के खुशी वर्मा (98.60′) ने 10वीं में यूपी में दूसरा और आल इंडिया में पांचवीं रैंक हासिल की है। सीएमएस लखनऊ के तीन छात्रों ने यूपी में तीसरा और आल इंडिया में सातवीं पोजीशन हासिल की है। 98.20 अंकों के साथ सीएमएस अलीगंज की मीमांशा रंजन व अनुष्का सिंह और सीएमएस आरडीएसओ की कोमल हसवानी यूपी में तीसरे स्थान पर रहीं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।