कांग्रेस ने फूंका मोदी का पुतला


ये मामला राजस्थान के बारां जिले का है जहां आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात के बनासकांठा में हुए हमले के अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर कांग्रेसजनों द्वारा कल शहर के चारमूर्ति चैराहे पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाया।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात में उक्त घटना भारत के परिपक्व लोकतांत्रिक परम्पराओं का अवमूल्यन है तथा देश में राजनीति के गिरते स्तर का भी परिचायक है।

आपको बता दे कि कई दिनों तक बाढ़ के पानी में डूबे रहने के बाद गुजरात के बनासकांठा की हालत खराब थी। घरों में कीचड़ भरा है और लोग परेशान हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अभी हाल ही में पर गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे जहां उनके काफिले पर पथराव किये गए साथ ही काले झंडे भी दिखाए गए है ।

जिससे उनके वाहन का कांच टूट गया और उनकी सुरक्षा में शामिल एसपीजी का एक जवान मामूली रूप से चोटिल हो गया हालांकि श्री गांधी को कोई चोट नहीं पहुंची।

गुजरात सरकार ने इस घटना की निंदा की थी पर उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने इस बात पर भी सवाल खडे किये कि श्री गांधी को सरकार की ओर से उपलब्ध कराये गये बुलेट प्रूफ कार की जगह वह किसी निजी वाहन में क्यों घूम रहे थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि स्थानीय लोगों में कांग्रेस के प्रति गुस्सा है।