बीजेपी ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद उद्विग्न कांग्रेस उसके बचाव में लगी हुई है ताकि एक परिवार को इसकी जांच के प्रभाव से बचाया जा सके । भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मिशेल के आने से एक परिवार की नींद उड़ गई है। कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ गया है ।’’

पात्रा ने कहा कि मोदी सरकार की कोशिश से मिशेल को भारत लाया जा सका है, लेकिन उसके भारत आने से कांग्रेस को बहुत दुख हुआ है। मिशेल मामले पर कांग्रेस की बौखलाहट ने उसका दोहरा चेहरा सबके सामने ला दिया है।

6 दिसंबर : बाबरी विध्वंस की आज बरसी , BJP का शौर्य दिवस तो मुस्लिम पक्ष का काला दिन

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने वकीलों के माध्यम से अदालत में दलीलें दे रही थी कि क्रिश्चियन मिशेल की रिमांड की जरुरत नहीं है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ए.के जोसेफ ने कल कहा ‘किसी ने’ उन्हें केस लड़ने को कहा। उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस जवाब दे कि वह ‘किसी’ कौन है । उन्होंने आरोप लगाया कि 10 जनपथ चाहत है कि उनके अपने लोग मिशेल के सम्पर्क में रहें ।

पात्रा ने सवाल किया कि क्या यह संयोग की बात नहीं है कि किश्चियन मिशेल के सभी वकीलों का कांग्रेस पार्टी से संबंध है। अल्जो जोसेफ के अलावा मिशेल के दो और वकील भी कांग्रेस से कहीं न कहीं जुड़े हैं ।

उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस का हाथ क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के साथ’ है । यह साफ है कि क्रिश्चियन मिशेल को बचाने का भरपूर प्रयास कर रही है कांग्रेस पार्टी ।’’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल मामले से जुड़े एक वकील को पार्टी से बाहर करना, कांग्रेस का महज एक नाटक है। उन्होंने जोर दिया कि पहले भी कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर जैसे नेताओं पर कार्रवाई की लेकिन बाद में उन्हें प्रोन्नति देने का काम किया ।