दलितों का दमन BJP के DNA में : कांग्रेस


नई दिल्ली : यू पी के सहारनपुर में हिंसा की हुई घटनाओं पर कांग्रेस ने आज योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों का दमन इस पार्टी के DNA में है और इन घटनाओं से भारतीय जनता पार्टी असली चेहरा सामने आ गया है।

आज कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब में आरोप लगाते हुए कहा कि यू पी में भारतीय जनता पार्टी सरकारी सुरक्षा मे दलितों का दमन कर रही है । दलितों और गरीबों पर आये दिन अत्याचार हो रहा है तथा उनके सम्मान के साथ खिलवाड और अधिकारों का उल्लंघन भारतीय जनता पार्टी सरकार का असली चाल ,चरित्र और चेहरा है। सहारनुपर की घटनाओं से भारतीय जनता पार्टी का मुखौटा उतर गया है और अब बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के 60 दिनों में कानून -व्यवस्था से जुडीं 600 घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें पिछडों,दलितों,महिलाओं,युवाओं और सुरक्षा कर्मियो तथा उनके परिवारों के साथ दिल दहला देने वाली घटनाएं शामिल हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को चुनने वाले खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं क्योंकि इस तरह की घटनाएं जनादेश का अपमान हैं। सहारनपुर में अप्रैल से शुरू हुई हिंसा की घटनाओं में अब तक 2 लोगों की मृत्यु को चुकी है उसमे कई लोग घायल हुए हैं।

यू पी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने माहौल को विषैला कर दिया था कि इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने माहौल को विषैला कर दिया था जिससे सचाई का सूर्य झूठ के बादलों में ढंक गया था लेकिन अब बादल छंट रहे हैं और सूर्य से फिर से चमकेगा। और अगले यू पी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार होगी जो दलितों की सरकार कहलाएगी जिसमें भी दलित का दमन नहीं होगा ।