पुुलवामा मुठभेड़ स्थल के निकट झड़पों में एक व्यक्ति की मौत


Kashmir protest

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल के निकट पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस मुठभेड़ स्थल पर दो आतंकवादी मारे गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया गया है लेकिन उसे अस्पताल लाने वाले स्थानीय लोगों ने बताया कि उसका नाम फिरदौस अहमद था।

अधिकारी ने बताया कि गोली लगने से घायल एक व्यक्ति को जब पुलवामा जिला अस्पताल लाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
मुठभेड़ स्थल के निकट हिंसक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्वाई में कम से कम छह अन्य लोग घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक शरारती तत्वों ने पुलवामा के हकरीपोरा में आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले, पेलेट और गोलियों का इस्तेमाल किया।

जब सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल से वापस लौट रहे थे, तब कुछ युवाओं ने जिला अस्पताल पुलवामा के निकट उन पर पथराव करना आरंभ कर दिया। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्वाई करते हुए गोलियां चलाइ’ जिसमें अस्पताल में काम कर रही एक नर्स समेत दो लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि दो और लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे घायल कहां हुए। दक्षिण कश्मीर के कई हिस्सों और शहर के कुछ हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की रिपोर्ट मिली हैं।

इस बीच कश्मीर के पुलमावा जिले में मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक कुख्यात आतंकवादी अबु दुजाना और उसका सहयोगी आज मारा गया। दुजाना एक पाकिस्तानी नागरिक है और सुरक्षा बलों पर कई हमले करने के संबंध में वांछित है।