दिल्ली सरकार ने AAP पार्टी को दिया नोटिस


CM Arvind Kejriwal

दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी की मुश्किलें अभी कम ही नहीं हुई कि एक नए प्रकरण में दिल्ली सरकार के ही PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी को उनके राउज एवेन्यू स्थित ऑफिस को लेकर नोटिस भेजा है।  दिल्ली सरकार के PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजकर 27 लाख 73 हज़ार रुपये चुकाने को कहा है।


PWD का कहना है कि आम आदमी पार्टी का जो मौजूदा ऑफिस है । वह उसे आवंटित हो ही नहीं सकता। दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने भी इस आवंटन को रद्द कर दिया है ।

Source

हम आपको बता दे कि आम आदमी पार्टी ने PWD विभाग को एक याचिका भेज कर पार्टी के वर्तमान कार्यालय से ही काम संचालित करने की अनुमति मांगी थी। जिसके जवाब में PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजते हुए 27 लाख रुपये का जुर्माना चुकाने को कहा है। ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप पार्टी) इस जगह को ऑफिस के रूप में इस्तेमाल करने का किराया देना होगा। इसके अलावे दिल्ली सरकार के PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी को ऑफिस खाली करने को भी कहा गया है।

Source

बताया जा रहा है कि यह नोटिस मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता के नाम से आया था। जिसमें यह बात साफ-साफ लिखी गई थी कि किसी भी प्रावधान के तहत अवैध कब्जे को आधिकारिक रूप से आवंटित नहीं किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी ने जितने दिनों तक इस जगह पर अवैध रूप से कार्यालय संचालित किया है इसका जुर्माना भरना होगा।

सूत्रों ने कहना है कि अगर आम आदमी पार्टी  यह कार्यालय खाली नहीं करती है तो जुर्माने की राशि बढ़ती चली जाएगी। बीते अप्रैल महीने में PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर ऑफिस तत्काल खाली करने को कहा था क्योंकि इसे नियमों का उल्लंघन करके आवंटित किया गया है।

दरअसल अप्रैल 2017 में शुंगलू समिति ने इस दफ़्तर का आवंटन अवैध करार दिया था। क्योंकि दिल्ली सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर राज्य स्तर की आम आदमी पार्टी को ऑफिस के लिए जगह देने की योजना बनाई थी और उसके बाद आम आदमी पार्टी को मध्य दिल्ली में ITO के पास अपने पूर्व मंत्री आसिम अहमद खान का आवास दफ़्तर के तौर पर मिल गया था दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने इस आवंटन को रद्द कर दिया था और PWD विभाग ने आम आदमी पार्टी ये जगह तुरंत खाली करने के आदेश दिए थे।