तिहाड़ में रियलटी शो का प्रोमो हुआ लांच


तिहाड़ जेल में चल रहे ‘तिहाड़ आइडल’ रियलटी शो का सोमवार को प्रोमो लांच किया गया। दिल्ली कारागार प्रशासन की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन तिहाड़ परिसर में किया जा रहा है। शो के दौरान गायन व नृत्य में प्रतिभागी अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस दौरान दिल्ली कारागार के महानिदेशक सुधीर यादव मौजूद रहे। गौरतलब है कि तिहाड़ में बंद कैदियों की प्रतिभाओं को निखारने के मकसद से दिल्ली कारागार विभाग ने एक गैर सरकारी संस्था की मदद से ‘तिहाड़ आइडल’ नाम का रियलटी शो बनाया है। जेल नंबर-1 में बनाये गए स्टूडियो में इसकी शूटिंग कई महीनों से चल रही है। इस दौरान विभिन्न जेलों के महिला व पुरूष बंदियों ने भाग लिया। शो का उद्घाटन गायक सोनू निगम ने किया था।

इस दौरान प्रसिद्ध कलाकारों पंडित ज्वाला प्रसाद, सुधा चंद्रन, दर्शन कुमार, सुरेश वाडेकर, अनुराधा पोडवाल, प्रिंस, सुनील पाल औश्र सुरज ने प्रतिभागियों का मुल्यांकन किया। शो की शुरूआत में दिल्ली कारागार के करीब 500 बंदियों ने ऑडिशन दिया था। इनमें से 100 का चयन किया गया, जिसके बाद उनको टे्रनिंग दी गई। इनमे से आखिरी राउंड के लिए 16 बंदियों को चुना गया। प्रोमो लांच के दौरान डीजी सुधीर यादव ने कहा कि यह एक मिशन है। हम चाहते हैं कि एक बंदी जब भी बाहर जाए तो वह एक अच्छा इंसान बनकर जाए। इसके लिए हम समय-समय पर कई प्रोग्राम आयोजित करते रहते हैं।

इस प्रतियोगिता के फिनाले में जीतने वाले पहले शख्स को 51 हजार, दूसरे को 21 व तीसरे को 11 हजार दिये जाएंगे। यह ईनाम डांस व सिंगिंम दोंनों में अलग-अलग दिये जाएंगे। संस्था के नरेश बैसला ने बताया कि इस शो के 31 ऐपिसोड हैं। इसको दिखाने के लिए दूरदर्शन से बातचीत चल रही है। इसके अलावा निजी चैनल भी हमसे संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम के समापन इस शो में भाग ले चुके प्रतिभागियों ने अपने विचार भी व्यक्त किये।