होली-डे पैकेज के नाम पर 20 करोड़ की ठगी, गिरफ्तार


उत्तरी दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो अपनी पत्नी के साथ मिलकर लोगों को पांच सितारा होटल में होली-डे पैकेज के नाम पर चूना लगता था। आरोपी ने इंदौर, मध्य प्रदेश समेत पूरे भारत राज्यों में करीब दो हजार से ज्यादा लोगों को अपना निशाना बना चुका है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान गुजरात के अहमदाबाद निवासी रमण कपूर (40) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि अबतक आरोपी ने करीब दो हजार से अधिक लोगों को अपना निशाना बना चुका है।

वह क्लब एंड गुडलॉक होटल प्राइवेट लिमिटेड और सन स्टार का डायरेक्टर है। आरोपी को इंदौर से गिरफ्तार किया गया। अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पटेल नगर निवासी मनोज कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि रमण कुमार ने दस साल या बीस साल का मेंबर बनने के एवज में उन्हें हर साल पांच सितारा होटल में 12 रात ठहरने, हवाई जहाज का टिकट और अन्य सुविधाओं के नाम पर उससे करीब एक लाख साढ़े 12 हजार रुपए ठग लिए।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। पुलिस को टीम जांच में पता चला कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली, यूपी, गुजरात, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में उसके खिलाफ ठगी का मामला चल रहा है। अपराध शाखा की टीम ने आरोपी को दबोचने के लिए दिल्ली, मुबंई, गुजरात, एमपी व यूपी में छापेमारी की गई। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि आरोपी इंदौर स्थित कालिंगा होटल के पास आने वाला है। पुलिस टीम ने 19/20 जून की रात को पुलिस ने ट्रैप लगा आरोपी को काबू कर लिया।

पुलिस टीम को पूछताछ में पता चला कि आरोपी व उसकी पत्नी के खिलाफ भी दिल्ली लखनऊ, अहमदाबाद, बड़ौदा, हिम्मत नगर व सुरत में कई ठगी के मामले दर्ज है। यह लोग बहुत ही कम पैसे में लोगों को मेंबर बनने का झांसा देते थे। फिर मेंबर बनने पर हर साल पांच सितारा होटल में 12 रात ठहरने व अन्य सुविधाओं का लालच देकर ठगी करते थे। अभी तक अनुमान लगाया गया है कि उन्होंने करीब 20 करोड़ से अधिक की ठगी कों अंजाम दे चुके हैं।