राजस्थान में सड़क हादसों में एक विदेशी पर्यटक सहित 8 लोगों की मौत


जयपुर : राजस्थान में आज तीन सड़क हादसों में एक विदेशी पर्यटक समेत आठ लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये।

सीकर पुलिस के अनुसार फतेहपुर सदर थाना इलाके में वैन और जीप में हुई टक्कर में एक दम्पति समेत पांच लोगों की मौत हो गयी और दस अन्य घायल हो गये।

पुलिस के अनुसार वैन ओवरटेक करने के प्रयास में सामने से आ रही जीप से टकरा गयी। हादसे मेंं शीशपाल और उसकी पत्नी उदी देवी, जय प्रकाश और डाली देवी ने मौके पर ही तथा हरिराम नाम के व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अलवर जिले के तिजारा थाना इलाके में दो वाहनों के बीच हुई टक्कर में बेल्जियम देश के निवासी इमानुएल सेले (40) और कार चालक नकुल यादव (35) की मौत हो गयी। थानाधिकारी हेमराज सिंह ने बताया कि दिल्ली से रणथम्भौर जा रहे विदेशी पर्यटक की कार अभुनपुरा गांव के पास एक अन्य वाहन से टकरा गई जिससे विदेशी पर्यटक और चालक की मौत हो गई। शव को अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है और दूतावास को सूचित किया जा रहा है।

बांसवाडा जिले में एक अन्य सड़क हादसे एक पिकअप वाहन के पुलिया से गिर जाने से सलीम (38) की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस सभी मामले दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

– भाषा