फेसबुक फॉलोवर में मोदी के बाद विराट दूसरे नंबर पर


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के बाद दूसरे सबसे लोकप्रिय भारतीय हैं। फेसबुक पर श्री मोदी के सबसे ज्यादा फॉलोवर हैं। विराट उनके बाद दूसरे नंबर पर हैं।

                                                                                               source

विराट हाल में अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद विवादों के घेरे में आ गए थे। इस विवाद के बावजूद विराट ने फॉलोवर होने के मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को पीछे छोड़ दिया। श्री मोदी के फेसबुक पर चार करोड़ 22 लाख फॉलोवर हैं जबकि विराट के तीन करोड़ 50 लाख फॉलोवर हैं। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम हाल में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी।

                                                                                               source

विराट ने इसी टूर्नामेंट के दौरान सबसे तेज 8000 वनडे रन पूरे किये थे। विराट दुनिया के शीर्ष 100 सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़यिों में शामिल हैं और वह फोब्र्स की इस सूची में अकेले भारतीय हैं। फोब्र्स की सर्वाधिक कमाई करने वाले एथलीटों की जारी सूची में दुनिया के 100 खिलाड़यिों में विराट 89 वें नंबर पर हैं।

                                                                                                source

भारतीय कप्तान विराट इस सूची में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। फोब्र्स ने कहा भारतीय क्रिकेट के स्टार विराट कोहली अच्छे कारणों से सर्वकालिक महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच गये हैं। फोब्र्स ने कहा कि विराट लगातार ही बल्लेबाजी में नये रिकार्ड बना रहे हैं और 2014-15 सत्र में तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया गया जो इस भूमिका को निभाने वाले सबसे युवा क्रिकेटर हैं।

                                                                                                 source

विराट ने राष्ट्रीय टीम के लिये खेलते हुये वेतन से करीब 10 लाख डॉलर कमाये थे जबकि आईपीएल में भी वह सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्हें करीब 23 लाख डॉलर की कमाई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से होती है। फोब्र्स ने कहा विराट की कमाई का बड़ा हिस्सा दुनिया के कई बड़े प्रायोजनों से आता है।

ये 10 भारतीय के हैं फेसबुक पर सबसे अधिक फॉलोवर

1.नरेंद्र मोदी
2.विराट कोहली
3.सलमान खान
4.दीपिका पादुकोण
5.प्रियंका चोपड़ा
6.यो यो हनी सिंह
7.दि इंडियन क्रिकेट टीम
8.सचिन तेंदुलकर
9.लाफिंग कलर्स
10.श्रेया घोषाल