काउंटिंग सेंटर पहुंचे अमित शाह


गुजरात राज्य के 3 राज्यसभा सीटों पर वोटिंग के बाद नतीजों के लिए बीजेपी और कांग्रेस की निगाहें चुनाव आयोग पर टिकी हुई हैं। इस चुनाव में कांग्रेस के बड़े नेता और कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की साख दांव पर लगी है। अहमद को हराने के लिए बीजेपी ने भी पूरा जोर लगाया हुआ है। इन राज्यसभा सीटों के लिए 6.30 बजे नतीजे घोषित किए जाने थे, पर विवाद के चलते नतीजे घोषित नहीं किए जा सके हैं।

कई घंटों के इस घमासान के बाद अब चुनाव आयोग ने जल्द ही इस पर फैसला देने की बात कही है। बताया जा रहा है कि आयोग रात 11.30 बजे रिटर्निंग ऑफिसर को मतगणना के संबंध में आदेश जारी करेगा। वहीं इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर में काउंटिंग सेंटर के बाहर बैठे हुए हैं। उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी मौजूद हैं।

दोबारा चुनाव आयोग पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमने आयोग से कहा है कि जल्दी से गिनती शुरू होनी चाहिए। कांग्रेस के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। कांग्रेस पार्टी जो व्यवहार कर रही है, हम उसकी निंदा करते हैं। वहीं आयोग वीडियो फुटेज देख रहा है। अहमदाबाद से फुटेज को दिल्ली भेजा गया है। गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्यसभा की इस चुनावी जंग ने सियासी सरगर्मियां काफी बढ़ा दी हैं।बीजेपी के लिए जहां ये अपना बर्चस्व बढ़ाने की कोशिश होगी वहीं कांग्रेस के लिए अपनी प्रतिष्ठा बचाने की जंग होगी।