अरुण जेटली ने उपराष्ट्रपति दफ्तर में ली राज्यसभा के अगले कार्यकाल के लिए शपथ


Finance Minister Arun Jaitley

हाल ही में एक बार फिर से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गये वित्त मंत्री अरुण जेटली आज उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू के चैंबर में शपथ ली है। 65 वर्षीय जेटली हाल ही में उत्तर प्रदेश से निर्वाचित हुए थे। किडनी के इलाज के चलते उन्होंने एक विशेष समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली, जबकि राज्यसभा के अन्य निर्वाचित सदस्य पहले ही एक भव्य समारोह में शपथ ग्रहण कर चुके हैं। यूपी से राज्यसभा के लिए फिर से निर्वाचित होने के बाद वित्त मंत्री शपथ नहीं ले पाए थे।

इस दौरान उपराष्ट्रपति के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और बीजेपी के अनंत कुमार भी मौजूद थे। आपको बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी से संबंधित बीमारी से पीड़ित हैं। हाल में खबर आई थी कि उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट भी कराना पड़ सकता है। इस बीच जेटली कार्यालय नहीं जा रहे थे। उन्होंने खुद ट्वीट कर अपनी बीमारी की पुष्टि की थी। बीमारी की वजह से जेटली 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय संवाद में हिस्सा लेने ब्रिटेन भी नहीं गए।

जेटली ने खुद बताया था कि वह घर से एक नियंत्रित वातावरण में काम कर रहे हैं। आगे उनके इलाज का तौर-तरीका उनका इलाज कर रहे डॉक्टर तय करेंगे। संक्रमण से बचाव के लिए जेटली को सार्वजनिक स्थान पर जाने से मना किया गया है। आपको बता दें कि केंद्र में 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही जेटली का बड़ा ऑपरेशन हुआ था।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ