बीजेपी में रेप से जुड़े 20 नेता, भारतीय जनता पार्टी कहें या बलात्कार जनता पार्टी? : कमलनाथ


Kamal Nath

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने कहा कि, ‘मैंने कहीं पढ़ा था कि भारतीय जनता पार्टी के 20 नेता ऐसे हैं जो बलात्कार से जुड़े हैं। अब इनका नाम भारतीय जनता पार्टी होना चाहिए या बलात्कार जनता पार्टी, ये जनता को सोचना है।’ कमलनाथ के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ‘हमें कमलनाथ जी से ऐसी उम्मीद नहीं है, वो वरिष्ठ नेता हैं। शब्दों की मर्यादा का ख्याल रखा जाना चाहिए।’ इससे पहले बीजेपी के सांसद मनोहर ऊंटवाल ने भी विवादित बयान दिया।

उन्होंने कहा है कि ‘हमारे प्रधानमंत्री को कोई अपमानित करेगा तो उसको हम यहां (जूती) पर रखते हैं। हमारे मुख्यमंत्री का जो अपमान करेगा, उसको हम दुनिया से गायब करने की ताकत रखते हैं।’ऊंटवाल ने यह बयान 15 अप्रैल को दिया। इससे पहले ऊंटवाल ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लेकर विवादित बयान दिया था। मनोहर ऊंटवाल ने कहा था कि दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया है, लेकिन दिल्ली से एक आईटम जरूर लेकर आ गए। नर्मदा यात्रा पे निकल गए। अभी कह रहे हैं कि साधुओं को लाल बत्ती दे दी, उनसे इनको तकलीफ है।

बयान पर बढ़ता विवाद देख ऊंटवाल ने इसपर सफाई देते हुए कहा था कि मैं दिग्विजय सिंह जी की बहुत इज्जत करता हूं और मैं महिलाओं की भी बहुत इज्जत करता हूं।  मेरे बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया। मैं दिग्विजय जी की पत्नी के बारे में बात नहीं कर रहा था। बता दें कि इन दिनों कठुआ औऱ उन्नाव गैंगरेप को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। जहां आम जनता सोशल मीडिया औऱ कैंडल मार्च निकाल अपना विरोध बयां कर रही है वहीं राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के आरोपियों को बीजेपी बचाने की कोशिश कर रही है वहीं बीजेपी की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस जितनी विचलित कठुआ रेप पर है उतनी निर्भया केस के वक्त क्यों नहीं थी।

देश की हर छोटी–बड़ी खबर जानने के लिए पड़े पंजाब केसरी अख़बार।