अब हर कार्यकर्ता के सुझाव पर काम करेगी भाजपा: तिवारी


Manoj Tiwari

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को अब हर कार्यकर्ता अपनी बात पहुंचा सकेगा। इसके लिए दिल्ली भाजपा ने अध्यक्षीय कार्यालय बनाने का फैसला लिया है। इस फैसले के तहत दिल्ली भाजपा में कुछ प्रोफेशनल और कुछ राजनीतिक नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कोई भी कार्यकर्ता अगर प्रदेश अध्यक्ष को कोई सुझाव या शिकायत करना चाहता हैं तो उसका पूरा रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा। यह सारी व्यवस्था हाईटेक और कंप्यूटरकृत होगी। दरअसल, भाजपा का मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष के पद पर जो भी व्यक्ति होता हैं, उसकी व्यस्तताएं बढ़ जाती है, चाहे सामाजिक कार्यक्रम हो या फिर राजनीतिक कार्यक्रम सबके आमंत्रण की संख्या बढ़ जाती है।

इसके आलावा भी सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता सुझाव देते हैं, लेकिन सुझाव इतने ज्यादा हो जाते हैं तो सभी का ध्यान रखना मुश्किल हो जाता है। इन्हीं चीजों को ठीक करने के लिए साथ ही हर कार्यकर्ता के कीमती सुझाव पर अमल करने के लिए यह अध्यक्षीय कार्यालय बनाया जा रहा है। दिल्ली भाजपा के सूत्रों के अनुसार, इस पर जल्द ही नियुक्तियां कर ली जाएंगी। इसमें चार से पांच लोग हो सकते हैं। इसमें कुछ लोग राजनीतिक भी होंगे। प्रोफेशनल लोगों का काम हर शिकायत या सुझाव का कंप्यूटरकृत रिकॉर्ड तैयार करना होगा। अध्यक्ष दिल्ली में हो या फिर दिल्ली से बाहर यह स्टॉफ रोजाना की रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंचाएगा।

बता दें कि भाजपा ने केंद्र सरकार की योजनाओं लागू करने के लिए हाल ही में विभागों को प्रकल्पों की घोषणा की थी। इसमें बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, स्वच्छत अभियान जैसी योजनाओं के नाम से विभाग को प्रकल्प बनाए गए है। भाजपा की कोशिश हैं कि इन विभागों और प्रकल्पों के जरिए भाजपा जन-जागरण करके हर व्यक्ति को इनका लाभ दिलाएं।

– निहाल सिंह