छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने की खुदकुशी, प्रिंसिपल समेत 3 शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज


राजधानी के मयूर विहार इलाके के एक स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की एक छात्रा के खुदकुशी करने के मामले में आज स्कूल के प्रधानाध्यापक तथा दो शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि छात्रा नोएडा सेक्टर-62 में अपने परिवार के साथ रहती थी और मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी।

दो विषयों में फेल होने के कारण वह काफी तनाव में थी और कल शाम उसने कमरे की खिड़की की रेलिंग से लटककर जान दे दी। परिवार वालों को जैसे ही बेटी द्वारा खुदकुशी की जानकारी मिली उसे लेकर कैलाश अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नोएडा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को हालांकि छात्रा के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन अभिभावक की शिकायत पर आज स्कूल के प्रधान अध्यापक तथा दो शिक्षकों राजीव सहगल और नीरज आनंद के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी शिक्षकों के द्वारा छेड़छाड़ से परेशान थी और इसे लेकर फेल होने की पहले से ही आशंका थी। इससे वह काफी तनाव में थी इसलिए उसने खुदकुशी कर ली। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।