दिल्ली का ठग मुंबई में बना ‘डीजे’


दक्षिणी दिल्ली: सरिता विहार पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में मुंबई में ‘डीजे’ बनकर बार में प्ले करने वाले युुवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को शनिवार को साकेत अदालत में पेश किया गया जिसके बाद उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपी पर डेढ़ करोड़ रुपए की ‘वैट’ हेराफेरी का आरोप है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी अतुल त्यागी के खिलाफ मार्च माह में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई तो मालूम हुआ कि वह मुंबई के लोखंडवाला में रह रहा है।

वह मुंबई के माताहारी क्लब में ‘डीजे अतुल’ बना हुआ था। क्लब में वह प्ले करता था। आरोपी शादीशुदा है और उसका परिवार द्वारका में रहता है। पुलिस ने शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अतुल को साकेत अदालत में पेश किया जिसके बाद उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर और जानकारियां जुटा रही है।

क्या था मामला: अतुल त्यागी ने गुडग़ांव में दीक्षा नामक एक कंपनी बनाई हुई थी। आरोप है कि अतुल ने सरिता विहार स्थित एक कंपनी को करीब 32 करोड़ के कंप्यूटर पाट्र्स की सप्लाई की। उसके बदले उस कंपनी ने अतुल को 33.5 करोड़ का भुगतान किया। इसमें करीब डेढ़ करोड़ ‘वैट’ के लिए दिया गया था। कुछ समय बाद संबंधित कंपनी को मालूम हुआ कि अतुल ने ‘वैट’ जमा नहीं किया और संपर्क करने पर अतुल की गुरुगांव स्थित कंपनी भी बंद मिली। इसके बाद गत मार्च माह में सरिता विहार पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया था।

– राहुल शर्मा