बाज ने रोकी मेट्रो की रफ्तार


नई दिल्ली: मेट्रो की ब्लू लाइन पर मंगलवार को घंटों तक लोग फंसे रहे। मेट्रो के इलेक्ट्रिकल लाइन में खराबी आने के कारण ऐसा हुआ। मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि यमुना बैंक और आईपी एक्सटेंशन के बीच ओएचई में एक बाज के फंसने के कारण लाइन ट्रिप कर गई, इसके कारण मेट्रो रुक गई। ब्लू लाइन पर मेट्रो बाधित होने के कारण द्वारका से नोएडा-वैशाली रूट पर लोग कई घंटों तक परेशान रहे। लाइन बाधित होने से एक के बाद एक मेट्रो रुक गई। राजीव चौक और यमुना बैंक दोनों एक्सचेंज प्वांइट पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई।

मेट्रो के खराब होने से लोग स्टेशन के बाहर आ गए। बड़ी संख्या में मेट्रो यात्रियों के सड़क पर आने के चलते बाहर भी जाम लग गया। कनॉट प्लेस इलाके में भी घंटों तक सड़क पर जाम लगा रहा। उल्लेखनीय है कि मेट्रो की ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर-21 से लेकर नोएडा और वैशाली से द्वारका तक है। राजीव चौक और यमुना बैंक पर लोग मेट्रो एक्सचेंज करते हैं। राजीव चौक से लोग येलो लाइन के लिए मेट्रो बदलते हैं। येलो लाइन जहांगीरपुरी से हुड्डा सिटी सेंटर तक है। ब्लू लाइन पर मेट्रो फंसने का असर बाकी लाइनों पर भी पड़ा।

राजीव चौक और यमुना बैंक दोनों जगहों पर लोगों की भीड़ लग गई। मेट्रो अधिकारियों के अनुसार शाम करीब 4 बजकर 55 मिनट पर आईपी एक्सटेंशन मेट्रो स्टेशन और यमुना बैंक के बीच मेट्रो की इलेक्ट्रिकल लाइन में एक बाज फंस गया। इस कारण मेट्रो लाइन ट्रिप हो गई। इलेक्ट्रिकल वायर में फाल्ट होने के कारण एक के बाद एक मेट्रो ट्रैक पर फंस गई। मेट्रो में सफर का व्यस्ततम समय होने के कारण ब्लू लाइन का पूरा रूट जाम हो गया। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रवक्ता अनुज दयाल का कहना है कि शाम करीब आठ बजे मेट्रो लाइन पर सर्विस को बहाल कर दिया गया।