महिला से छेडख़ानी के आरोप में ‘आप’ के तीन विधायकों पर प्राथमिकी दर्ज


नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी(आप) के तीन विधायकों के खिलाफ दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एक महिला के साथ कथित रूप से मारपीट और धक्का-मुक्की को लेकर सिविल लाइन थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सिमरन जीत कौर बेबी नाम की महिला ने आप के तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह, ओखला से अमानतुल्ला खान और मालवीय नगर से सोमनाथ भारती के खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज करायी है। तीनों के खिलाफ धारा 323, 342, 354, 354 ए (1) और 509/ 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि 28 जून को विधानसभा में उसके साथ मारपीट, बदतमीजी, अमर्यादित व्यवहार, बेहूदी बातें, छेडख़ानी और धक्का-मुक्की की गयी और उसे अपमानित किया गया। शिकायत में कहा गया कि जब यह घटना हुई, सदन की कार्यवाही स्थगित थी। मैं विधानसभा की कार्यवाही देखने गयी थी किन्तु मेरा दर्शक दीर्घा का पास नहीं बन पाया और मैं विधानसभा भवन के बाहर थी। मैंने किसी तरह के विरोध -प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लिया। उसी दौरान विधानसभा की मुख्य इमारत से एक भीड़ जोर-जोर से आवाज देते हुए बाहर निकली। भीड़ में से तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह अचानक दौड़ते हुए आये और मुझे देखते ही बोले कि यह वह लड़की है जिसने संजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है, ‘इसको पकड़ो, इसको मारो।’

शिकायत में कहा गया है कि श्री सिंह के साथ ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान भी थे। उन्होंने मेरे साथ धक्का-मुक्की की और मुझे जबर्दस्ती अंदर ले जाने लगे। मेरे विरोध के बावजूद मेरे साथ मारपीट और धक्का-मुक्की करके मुझे जबर्दस्ती विधानसभा की मुख्य इमारत के अंदर खींचकर ले जाया गया। श्री सिंह और श्री खान भीड़ को मुझे अंदर ले जाने के लिये उकसा रहे थे। मुझे जबर्दस्ती विधानसभा की मुख्य इमारत में ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया। उस कमरे में दो अन्य लोगों को बेरहमी से पीटा जा रहा था। श्री खान ने बदनीयती के साथ मेरे सीने पर हाथ मारा और मुझे नीचे गिरा दिया। श्री सिंह ने मेरे पेट पर लात मारी और घुसे भी मारे। श्री भारती ने भद्दी-भद्दी गालियां दी। यह सब लगभग आधे घंटे तक चलता रहा और मुझे एक घंटे तक उसी कमरे में बंधक बनाकर रखा गया। मैं गिरगिड़ाती रही किन्तु किसी ने मेरी मदद नहीं की। पुलिस और डाक्टर के आने के बाद माहौल शांत हुआ और मुझे जांच के लिये अस्पताल ले जाया गया।