डीएमआरसी बोर्ड में सरकार नामित निदेशक मेट्रो किराये में बढ़ोतरी का विरोध करें : गहलोत


नई दिल्ली : दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज मुख्य सचिव से कहा कि वह डीएमआरसी बोर्ड में सरकार की ओर से नामित निदेशकों से बोर्ड की बैठक में मेट्रो किराये में प्रस्तावित बढ़ोतरी का आक्रामक तरीके से विरोध करने के लिए कहें। गहलोत ने मुख्य सचिव एवं डीएमआरसी बोर्ड में सदस्य एम एम कुट्टी को एक लिखित निर्देश में उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि नौ अक्तूबर से पहले बोर्ड की एक बैठक बुलाई जाए और बोर्ड की ओर से प्रस्तावित बढ़ोतरी टालने के लिए एक निर्णय लिया जाए।

किराये में पूर्ववर्ती बढ़ोतरी से पांच महीने के भीतर प्रस्तावित बढ़ोतरी 10 अक्तूबर से प्रभावी होनी है। आप सरकार दिल्ली मेट्रो रेल कार्पाेरेशन (डीएमआरसी) की ओर से की जाने वाली बढ़ोतरी के खिलाफ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीएमआरसी के प्रस्तावित कदम को जनता विरोधी बताया है। गहलोत के अनुसार सरकार ने डीएमआरसी बोर्ड में पांच निदेशक नामित किये हैं जिसमें प्रबंध निदेशक शामिल हैं।

गहलोत ने कुट्टी को जारी निर्देश में कहा, यह निर्देश दिया जाता है कि डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सहित सरकार की ओर से नामित सभी निदेशकों की एक बैठक आपके द्वारा आहूत की जाए ताकि उन्हें निर्देश दिया जाए कि वे किराये में प्रस्तावित वृद्धि के खिलाफ दिल्ली सरकार के रूख को आक्रामक तरीके से सामने रखें। उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि वे इन बिंदुओं पर उठाये गए कदमों के बारे में एक रिपोर्ट कल दोपहर तक सौंपें।