सड़क हादसों में आधा दर्जन घायल


नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर शनिवार देर रात बेलगाम वाहनों की रफ्तार का कहर देखने को मिला, जहां तीन अलग-अलग सड़क हादसों में आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। पहला मामला मुकरबा चौक की है, जहां से पीरागढ़ी की ओर जा रहे एक ट्रक में तेज रफ्तार सेंट्रो कार पीछे से जा भिड़ी। हादसे में कार का पूरा हिस्सा ट्रक के पिछले हिस्से के नीचे फंस गया। जबकि कार में सवार महिला समेत एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सड़क हादसा रोहिणी कोर्ट के सामने हुआ था, ट्रक कार को करीब 1 किलोमीटर तक घसीटता हुआ पीतमपुरा की शिवा मार्किट तक ले आया, जहां किसी दूसरे गाड़ी चालक के द्वारा रोके जाने के बाद ट्रक ड्राइवर को पता चला कि कार उसके ट्रक के पिछले हिस्से में फंसी हुई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची।

पुलिस व दमकल ने करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद कार को काटकर घायलों को बाहर निकाला। घायलों को पास के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया। कार सवार महिला व रतन सिंह रोहिणी के रहने वाले हैं, जबकि ट्रक ड्राइवर पंजाब से ट्रक में माल लेकर दिल्ली आ रहा था। दूसरा मामला मधुबन चौक का है, जहां मुकरबा चौक की तरफ से पीरागढ़ी की ओर जाने वाली सड़क पर लगातार एक के बाद एक तेज रफ्तार 4 डंपर और ट्रक एक-दूसरे से टकरा गए। हादसे में 3 लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रोहिणी के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में पहुंचाया गया है, जहां तीन घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। डंपर चालक ने बताया कि एक ट्रक साइड में जा रहा था।

तभी आगे वाले ट्रक ने तेज ब्रेक मारी जिससे उसके डंपर का भी संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद सभी ट्रक आपस में टकरा गए। दोनों डंपर रेता ले जा रहे थे, जोकि इनमें अपनी क्षमता से बहुत ज्यादा था, जिसकी वजह से ब्रेक नहीं लग सके और हादसा हो गया। तीसरा मामला मंगोलपुरी इलाके की है, जहां एक तेज गति से होंडा सिटी कार और मारुति ईको में जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर लगने के कारण ईको पलट गई, जिससे कार में सवार दो लोग घायल हो गए। घायकों को महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया। चश्मदीद की मानें तो होंडा सिटी मधुबन चौक की ओर से आ रही थी, जबकि ईको मंगोलपुरी की मार्बल मार्किट की तरफ से आ रही थी, जैसे ही दोनों कारें आउटर रिंग रोड के वेस्ट एन्कलेव के चौक पर पहुंची आपस में टकरा गई। पुलिस के अनुसार दोनों गाडिय़ों के चालक नशे या नींद की हालत में थे। सभी हादसों की पुलिस जांच कर रही है।