उम्मीद है कोविंद भटकी मोदी सरकार को सही रास्ता दिखाएंगे : कांग्रेस


congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने श्री रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देते हुए आज उम्मीद जतायी कि वह बहुमत के बल पर भटकी मोदी सरकार को सही रास्ता दिखाएंगे। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आने के बाद संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि वह कांग्रेस तथा विपक्षी दलों की तरफ से राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर श्री कोविंद को बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बहुमत के कारण मदमस्त है और रास्ते से भटक चुकी है इसलिए उम्मीद है कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति सरकार को सही राह दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए हुए इस चुनाव में विपक्ष की एकता मजबूत हुई है और जिन सिद्धांतों के लिए मिलकर यह लड़ाई लड़ी गयी उनको बल मिला है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी मोर्चा राष्ट्रपति चुनाव हारा है लेकिन सिद्धांतों की लड़ाई जारी रहेगी। aप्रवक्ता ने कहा कि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम तथा नागालैंड में विपक्ष के साझा उम्मीदवार को उम्मीद से ज्यादा वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में श्रीमती मीरा कुमार हारने वाली दूसरी उम्मीदवार हैं जिन्हें 34 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। श्रीमती कुमार को 34.45 प्रतिशत वोट मिले हैं।