कपिल आज सौपगें केजरी के खिलाफ लोकायुक्त को 16 हजार पन्नों का सबूत


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निकाले गए विधायक कपिल मिश्रा गुरुवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री सतेंद्र जैन के खिलाफ 7 विभिन्न मामलों में 16 हजार पन्नों का सबूत लोकायुक्त को सौंपने जा रहे हैं। कपिल मिश्रा ने इसकी जानकारी ट्विटर के ज़रिए शेयर की। दरअसल, इस संबंध में कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार के 7 मामलों के सबूत जो 5 जुलाई को लोकायुक्त में देने जाऊंगा। अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि लोकायुक्त ने उन्हें 6 जुलाई सुबह 10 बजे मिलने का समय मिला है।

 

माना जा रहा है कि कपिल मिश्रा जो सबूत सौंपने जा रहे हैं उसमें जल बोर्ड टैंकर घोटाले की जांच में देरी, आम आदमी पार्टी के नेताओं की विदेश यात्राएं और फर्जी कंपनियों के जरिए पार्टी को चंदा देना आदि आरोप शामिल हैं। क्योंकि इसी तरह के आरोप वह आम आदमी पार्टी पर लगाते रहे हैं।

यह अटकलें इसलिए लगाई जा रही है क्योंकि कपिल मिश्रा इस तरह के ही आरोप केजरीवाल पर लगाते हुए आए हैं। बता दें कि कपिल मिश्रा केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ जनता दरबार में पहुंचे थे जहां से उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन की शुरूआत की थी। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने बागी मंत्री कपिल मिश्रा को बाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रखी है। दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें यह सुरक्षा पिछले दिनों हुए कपिल मिश्रा पर हमले को देखते हुए दी गई है। वही कुछ दिनों पहले एक युवक ने खुद को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताते हुए हंगामा खड़ा कर दिया था और मिश्रा पर हमला भी किया था।