केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के विभागों में किया फेरबदल


नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विभागों में फेरबदल किया है। ऐसा आप सरकार की प्राथमिकताओं पर ध्यान को और केन्द्रित करने के इरादे से किया गया है। सूत्रों ने आज बताया कि जल संसाधन मंत्री राजेन्द्र गौतम से पर्यटन मंत्रालय लेकर सिसोदिया को दे दिया गया। उनसे राजस्व विभाग और सहकारी संस्थाओं के रजिस्ट्रार का प्रभार वापस ले लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को राजस्व मंत्रालय दिया गया है और गौतम को सहकारी संस्थाओं के रजिस्ट्रार का प्रभार दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि उप मुख्यमंत्री ने केजरीवाल से कुछ मंत्रालय वापस लेने का अनुरोध किया था हालांकि वह शिक्षा, वित्त और अन्य विभागों का कामकाज अब भी देखते रहेंगे।

अधिकारी ने बताया कि शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ पर्यटन भी आप सरकार की मुख्य प्राथमिकता वाला क्षेत्र है। गहलोत और गौतम को मई में कैबिनेट में शामिल किया गया था। सिसोदिया से कानून मंत्रालय, सूचना तकनीक और प्रशासनिक सुधार विभाग लेकर इनका प्रभार गहलोत को दिया गया। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से परिवहन मंत्रालय का कामकाज लेकर भी उन्हें दिया गया था।