केजरीवाल ने जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल किया : जेठमलानी


नई दिल्ली : जाने-माने कानूनविद राम जेठमलानी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के लिए उनसे कहा था। श्री जेठमलानी के अनुसार श्री केजरीवाल ने उन्हें केंद्रीय वित्त मंत्री को सबक सिखाने के लिए कई बार उनसे कहा था और भद्दे शब्दों का भी इस्तेमाल किया था।

उन्होंने अपने ब्लॉग पर अपनी वह खत अपलोड किया जिसमें उन्होंने श्री केजरीवाल को दो करोड़ रुपये वकालत फीस जमा कराने को कहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता ने अपने पत्र में श्री केजरीवाल को दिल पर हाथ रखकर यह बताने को कहा है कि उन्होंने (मुख्यमंत्री ने) कितनी बार श्री जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की और उन्हें सबक सिखाने को कहा। पूर्व कानून मंत्री ने लिखा है, अचानक पिछले कुछ हफ्तों से मुझसे आपकी मुलाकात कम हुई है, लेकिन आपके सहयोगी राघव चड्ढा और वकील अनुपम श्रीवास्तव इस मामले में मुझे सहयोग कर रहे थे।

श्री जेठमलानी ने कहा, एक चीज तो निश्चित है कि मैं आपकी ओर से अब किसी मामले में जिरह नहीं करुंगा। आप दूसरे मुकदमे को छोड़एि, केवल पहले मुकदमे की राशि का भुगतान कर दीजिए। यह घटनाक्रम श्री केजरीवाल के उस हलफनामे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्होंने श्री जेठमलानी को श्री जेटली के खिलाफ किसी आपत्तिजनक शब्द के इस्तेमाल के लिए कभी नहीं कहा था। श्री जेटली ने मुख्यमंत्री और पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है।