तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो सेवा रही प्रभावित


नई दिल्ली : दिल्ली में हो रही बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। जहां सड़कों पर लंबा जाम लगा है, वहीं यात्रियों को मिनटों में अपनी जगह पर पहुंचने वाली मेट्रो तकनीकी खराबी के कारण प्रभावित रही जिससे यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। दिल्ली मेट्रो की सेवा दिलशाद गार्डन-रिठाला मार्ग पर आज तकनीकी खराबी के कारण प्रभावित रही।

                                                                                            Source

दिलशाद गार्डन से रिठाला की तरफ चलने वाली ट्रैन करीब 12 बजे से रुक-रुक कर चल रही थी, लेकिन 12:30 बजे के बाद करीब एक घंटे तक यह मार्ग पूरी तरह बाधित रहा। दिलशाद गार्डन से करीब 12:30 बजे रवाना हुई मेट्रो 1:30 बजे कश्मीरी गेट पहुंची। मेट्रो के यात्रियों ने बताया कि मानसरोवर पार्क स्टेशन पर यह गाड़ी करीब 20 मिनट खड़ी रही। उसके बाद इसे शाहदरा में रोका गया।

                                                                                             Source

खड़ी ट्रेन के दरवाजे खुले थे इसलिए यात्री लगातार इसमें चढ़ते रहे जिसके कारण ट्रेन में भीड़ बढती रही और यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। मेट्रो में बार-बार उद्घोषणा की जा रही थी कि तकनीकी खराबी के कारण यात्रा में विलम्ब हुआ है। इसी तरह से आगे के स्टेशनों पर मेट्रो को रोके रखा गया। मेट्रो प्रवक्ता ने बताया कि कश्मीर गेट-शास्त्री पार्क स्टेशनों के बीच बिजली की लाइन में अचानक आई खराबी के कारण यह मार्ग करीब एक घंटा तक बाधित रहा। बाद में इस लाइन पर सेवा सामान्यरूप से चली।