पसंदीदा विभाग के बंटवारे पर अड़े मंत्री, सीएम जयराम दिल्ली रवाना


jairam

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनते ही एक्शन मोड में आये नये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को विभागों के बंटवारे को लेकर उनके मंत्रियों ने ही उलझन में डाल दिया है। मुख्यमंत्री और 11 मंत्रियों ने गत बुधवार को शपथ ग्रहण की थी लेकिन दो दिन बीत जाने पर भी मंत्रियों में विभागों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी है।

इस संबंध में कल भी बैठक हुई, लेकिन कुछ मंत्रियों के चार-चार विभागों की मांग पर अड़ने के कारण बात नहीं बन पाई। ठाकुर आज इस उलझन को सुलझाने के लिए दिल्ली रवाना हुए। वहां वह पार्टी आलाकमान से बात कर इस समस्या का हल निकालने की कोशिश करेंगे।

जयराम ठाकुर ने शिमला से दिल्ली जाते समय चंडीगढ़ पहुंचने पर कहा कि मंत्रियों के साथ बैठक कर उनकी राय ले ली गई है तथा विभागों को लेकर भी फैसला ले लिया गया है। वह इस मसले पर पार्टी आलाकमान के साथ आगे की चर्चा के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करते पिछली सरकार द्वारा की गई अधिकारियों की पुनर्नियुक्तियां रद्द करने और उसके गत छह माह के फैसलों की समीक्षा करने तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन पात्रता की उम्र 80 से घटा कर 70 साल करने की घोषणा की थी। उन्होंने कल राज्य के सरकारी कर्मचारियों को नववर्ष से पहले ही तोहफा देते हुये उन्हें तीन प्रतिशत मंहगाई भत्ता देने की भी घोषणा की थी।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ