गोला बारूद की कमी पर देश की जनता को जवाब दे मोदी : कांग्रेस


नई दिल्ली : कांग्रेस ने सेना के पास गोला बारूद की कमी संबंधी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट पर आज कहा कि यह गंभीर मुद्दा है और प्रधानमंत्री नरेंद मोदी तथा उनकी सरकार को देश की जनता को इसका जवाब देना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश की उत्तरी तथा पश्चिमी सीमा पर तनाव का माहौल है।

एक तरफ चीन और भारत के बीच सीमा पर तनाव का माहौल है और दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। इस स्थिति में देश के पास गोला बारूद कम होना चिंता का विषय है और श्री मोदी तथा उनकी सरकार को इसका जवाब देना चाहिए। सरकार को सेना की सभी जरूरतों को हर हाल में पूरा करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार रक्षा मंत्रालय पर ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में यह दूसरा मौका है जब देश के पास पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नहीं है। पहली बार जब श्री मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी तो उन्होंने वित्त मंत्री अरूण जेटली को ही रक्षा मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया था और जब रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को वापस गोवा मुख्यमंत्री बनाकर भेजा गया तो दोबारा श्री जेटली को ही रक्षा मंत्रालय की कमान सौंप दी गयी और एक बार फिर देश के पास कोई पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नहीं है।