सांसद मनोज तिवारी पहुंचे कोस्ट गार्ड के जवानों के बीच


नई दिल्ली: देश की समुद्री सीमाओं के रक्षक इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों को इस बार के स्वतंत्रता दिवस के समारोह नहीं भूलेंगे। इस बार उनके बीच पहुंचे फेमस सिंगर और सांसद मनोज तिवारी। सांसद ने समुद्र रक्षकों का हाल जाना और उनकी बहादुरी का लोहा माना। जवानों के बीच पहुंचे तो लगे हाथ देशभक्ति के गीत गाकर सबका दिल जीत लिया। सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि उनकी यह कोशिश रहती है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान वह कहीं न कहीं देश की रक्षा में लगे जवानों के बीच जाए। पिछली साल वह सीमा पर बीएसएफ जवानों के बीच गए थे।

इसी कड़ी में इस बार 15 अगस्त से एक सप्ताह पूर्व ही वह इंडिया गेट स्थित इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों के बीच जा पहुंचे। उन्होंने कहा कि अपने घरों से दूर रह रहे इन जवानों के साथ 15 अगस्त के साथ-साथ रक्षा बंधन का त्योहार भी मना लिया। इस मौके पर डीजी कोस्ट गार्ड राजेन्द्र सिंह एवं एडीजी वीएसआर मूर्ति ने उनका स्वागत किया। सांसद ने जवानों को रक्षा बंधन का गीत भी सुनाया। देश की सीमा के रणवीरों को ये प्यार भेजा है, देश की सीमा के लड़वाईयों को प्यार भेजा है, देश की बहनों ने ये राखी का उपहार भेजा है। सीमा पर बनी रहे ये आपकी दहाड़ भेजा है, देश की गली-गली से उपहार भेजा है।

तेरा बना रहे वो पराक्रम वो ललकार भेजा है, मनोज भैया ने भी राखी का उपहार भेजा है। उन्होंने कहा कि आप समुद्र प्रहरी है, भारत की सीमाओं से आगे बढ़कर भी ये जवानों सबकी रक्षा करते हैं। सांसद ने वादा किया कि जवान जब उन्हें बुलाएंगे वह उनके बीच आएंगे और उनका मनोरंजन करेंगे। देश की सेवा में लगे जवानों के लिए उनकी तरफ से यह एक सेवा होगी। जवानों के बीच खुद को पाकर उन्होंने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अपने एनसीसी के दिनों को याद किया।