महागठबंधन को कोई खतरा नहीं : कांग्रेस


नई दिल्ली: कांग्रेस ने बिहार में महागठबंधन को समय की जरूरत बताते हुए आज कहा कि सभी नेता इसके पक्ष में हैं इसलिए महागठबंधन को कोई खतरा नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री तथा जनता दल यू के नेता नीतीश कुमार की आज यहां हुई मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि देश में वह विचारधारा प्रभावी होती जा रही है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के कारण प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बढ़ते प्रभाव को देखते हुए महागठबंधन के घटक दलों के सभी नेता गठबंधन को बनाए रखना चाहते हैं। श्री शर्मा ने कहा कि श्री गांधी श्री कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव आजादी दिलाने वाली विचारधारा पर विश्वास करते हैं।

यह तीनों नेता गठबंधन की जरूरत को अच्छी तरह समझते हैं और परिपक्वता के साथ इसको बनाए रखना चाहते हैं इसलिए महागठबंधन को कोई खतरा नहीं है। समझा जाता है कि श्री कुमार और श्री गांधी ने महागठबंधन तथा विपक्षी एकता को मजबूत करने पर बातचीत की। कुछ दिन पहले जब जद यू तथा राजद के बीच टकराव बढ़ गया था तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी महागठबंधन को बनाए रखने के लिए श्री कुमार तथा श्री यादव से फोन पर बात की थी।